Thursday 8 October 2020

नरेंद्र मोदी के खिलाफ कार्रवाई और सत्ता से च्युत करने के लिए बिन मांगी सलाह


आप देश के एक ज़िम्मेदार नागरिक हैं।  आप को लगता है कि नरेंद्र मोदी और स्मृति ईरानी की डिग्री फर्जी है तो आप को फौरन एक एफ आई आर दर्ज करवानी चाहिए। चुनाव आयोग को शिकायत करनी चाहिए। इन दोनों के चुनाव इस फर्जी डिग्री के बिना पर रद्द हो सकते हैं। फिर मोदी की प्रधानमंत्री की कुर्सी , स्मृति ईरानी का मंत्री पद चुटकी बजाते ही चला जाएगा। कोई माई का लाल नहीं रोक पाएगा। आप की तकलीफ का निवारण हो जाएगा। देश का कल्याण हो जाएगा। कि एक फर्जी डिग्री वाला आदमी प्रधान मंत्री पद से हटा दिया जाएगा। आप जानते ही हैं कि चुनाव में नामांकन के समय शपथ पूर्वक सारी सूचनाएं देनी होती हैं। एक भी सूचना गलत होने पर चुनाव रद्द हो जाता है। पद चला जाता है। जेल हो जाती है। 

इंदिरा गांधी की याद कीजिए कि चुनाव अवैध घोषित होते ही अपनी कुर्सी बचाने के लिए उन्हें लोकतंत्र को दफ़न कर , इमरजेंसी जैसी काली चीज़ पूरे देश पर तामील करनी पड़ी थी। इस दाग से वह मरने के बाद भी छुट्टी नहीं पा सकीं। आज़म खान के साहबजादे का हश्र भी आप के सामने है। और भी ऐसे कई मामले हैं। फिर हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट के दरवाज़े भी आप के लिए खुले हुए हैं। कृपया तुरंत अमल कीजिए। देश का ज़िम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा कीजिए। फेसबुक पर मुझ जैसे गरीब आदमी से यह सवाल पूछने से बेहतर है , इस कारगर तरीके पर अमल कीजिए। कसम खुदा की बहुत राहत मिलेगी आप को। 

देश में उपस्थित मोदी वार्ड के तमाम मरीज भी बिना किसी उपचार के स्वस्थ हो जाएंगे। और सब से बड़ी बात मोदी के हटते ही राहुल गांधी की ताजपोशी हो जाएगी। वैसे भी राहुल गांधी का अध्ययन बहुत ही उच्चकोटि का है। आखिर मोदी से अकूत नफरत और तमाम सवालों का जवाब और जद्दोजहद राहुल गांधी जैसे उच्चकोटि के विद्वान को प्रधान मंत्री पद पर बिठाने की ही तो है। फिर राहुल गांधी के प्रधान मंत्री बनते ही देश एक फासिस्ट और दंगाई सरकार से छुट्टी पा जाएगा। चारो तरफ दूध की नदियां बहने लगेंगी। चीन , पाकिस्तान , मंहगाई , बेरोजगारी , जी डी पी , जी एस टी , कोरोना जैसी बेशुमार समस्याएं फौरन फुर्र हो जाएंगी। 

राम मंदिर बनना बंद हो जाएगा। बाबरी मस्जिद उसी जगह बनने लगेगी। सी ए ए रद्द हो जाएगा। तीन तलाक और कश्मीर में 370 फिर से बहाल हो जाएगा। राफेल फ्रांस को वापस कर पूरा सौदा रद्द हो जाएगा। चीन और पाकिस्तान से दोस्ती परवान चढ़ेगी। मुस्लिम , दलित जिन पर अत्याचार की पराकाष्ठा कर दी है , नरेंद्र मोदी ने , चुटकी बजाते ही उस से भी मुक्ति मिल जाएगी। राम राज आ जाएगा। जो मोदी नहीं ला पाया , उच्च कोटि के विद्वान् राहुल गांधी ला देंगे। तमाम समस्याओं का एकमात्र हल , एकमात्र इलाज नरेंद्र मोदी हटाओ , राहुल गांधी लाओ ही तो है। मेरी बात पर यकीन न हो तो वामपंथी बुद्धिजीवियों से इस बाबत परामर्श ले लीजिए। वह भी यही मशविरा देंगे। यही तजवीज करेंगे। बल्कि वेबसाइट वगैरह बना कर फंडिंग , अपील , आंदोलन जैसे काम भी युद्धस्तर पर करवा देंगे। 

दलित और मुसलमान वैसे भी वामपंथी बुद्धिजीवियों को बहुत सूट करते हैं। जय भीम , जय मीम जैसे नारे की ईजाद उन्हों ने ही तो की है। मोदी के प्रधान मंत्री बनते ही यह नारा फलित भी बहुत हुआ है। यक़ीन न हो तो सी ए ए और फिर शहर-दर-शहर शाहीनबाग और फिर उपद्रव याद कर लीजिए। दिल्ली के दंगे और ताहिर हुसैन की छत पर युद्ध जैसी तैयारी और उस का अमल याद कर लीजिए। बातें बहुतेरी हैं जो फिर कभी। अभी तो मित्र आप फौरन से पेस्तर नरेंद्र मोदी की फर्जी डिग्री के खिलाफ कार्रवाई कीजिए। 

एफ आई आर , चुनाव आयोग , हाई कोर्ट , सुप्रीम कोर्ट जैसे कुछ रास्ते आप को मैं ने बता ही दिए हैं। फिर इन दिनों इन सब काम के लिए दौड़ , धूप भी नहीं करनी पड़ती। सब कुछ घर बैठे ही आन लाइन ही मुमकिन हो गया है। नाकाबिल , निकम्मे और दंगाई नरेंद्र मोदी ने इतना तो कर ही दिया है कि आप घर बैठे ही मोदी की जड़ खोद कर उसे उखाड़ कर फेंक सकते हैं। फेसबुक पर , ट्वीटर , इंस्टाग्राम , वेबसाइट , ब्लॉग , यूट्यूब आदि-इत्यादि पर उस की ऐसी-तैसी कर सकते हैं। हाई कोर्ट , सुप्रीम कोर्ट , एफ आई आर , आंदोलन आदि घर बैठे ही , सब कुछ। आप लोग पत्रकार भी हैं , सब कुछ जानते ही होंगे। फिर भी मित्रवत बता दे रहा हूं। बिन मांगी राय दिए दे रहा हूं। अब राय मानना , न मानना आप के विवेक , आप की सुविधा पर है। कोई बाध्यता नहीं है। आप को जो सूट करे , वही कीजिए। पर जैसे भी हो हटाइए , इस सूट-बूट की सरकार को। बहुत हो गया। अब देखिए कि कितने तो आप्शन बता दिए हैं , मोदी को बरबाद करने के लिए। सो गाल बजाना छोड़ कर , कुछ कारगर कार्रवाई करें। हवाई फ़ायर कब तक करते रहेंगे ? हवाई फ़ायर से दुश्मन पर कभी विजय हासिल नहीं होती। और आप जैसे लोग बीते 6 बरस से निरंतर हवाई फ़ायर में व्यस्त दिख रहे हैं। यह गुड बात नहीं है।  अब से सही अपने-अपने ज्ञान चक्षु खोल लीजिए। 

आमीन !


No comments:

Post a Comment